हमारा स्मारक : एक परिचय

श्री टोडरमल जैन सिद्धांत महाविद्यालय जैन धर्म के महान पंडित टोडरमल जी की स्मृति में संचालित एक प्रसिद्द जैन महाविद्यालय है। जिसकी स्थापना वर्ष-१९७७ में गुरुदेव श्री कानजी स्वामी की प्रेरणा और सेठ पूरनचंदजी के अथक प्रयासों से राजस्थान की राजधानी एवं टोडरमल जी की कर्मस्थली जयपुर में हुई थी। अब तक यहाँ से 36 बैच (लगभग 850 विद्यार्थी) अध्ययन करके निकल चुके हैं। यहाँ जैनदर्शन के अध्यापन के साथ-साथ स्नातक पर्यंत लौकिक शिक्षा की भी व्यवस्था है। आज हमारा ये विद्यालय देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी जैन दर्शन के प्रचार-प्रसार में संलग्न हैं। हमारे स्मारक के विद्यार्थी आज बड़े-बड़े शासकीय एवं गैर-शासकीय पदों पर विराजमान हैं...और वहां रहकर भी तत्वप्रचार के कार्य में निरंतर संलग्न हैं। विशेष जानकारी के लिए एक बार अवश्य टोडरमल स्मारक का दौरा करें। हमारा पता- पंडित टोडरमल स्मारक भवन, a-4 बापूनगर, जयपुर (राज.) 302015

Saturday, February 20, 2010

अखिल भारतीय जैन युवा फेडरेशन, जयपुर महानगर की नयी पहल


बहुत जल्द ये होली पत्रिका आपको अपने निकटतम मंदिर में दिखाई देगी. अगर आप यह पत्रिका मंगवाना चाहते हैं तो sarvagyabharill@yahoo.co.in पर संपर्क करे. हम आपको यह पत्रिका एक दम मुफ्त में देंगे. पत्रिका हेतु दान का सहयोग भी आपसे आमंत्रित हैं.

इस पत्रिका में होली कैसे मनाये इसके बारे में संपूर्ण जानकारी हैं. यह पत्रिका हाई resolution की होने की वजह से आपको धुंधली दिखाई दे रही हैं.

2 comments:

Tanmay jain said...

HOLI SE HONE BALI HANIYO KO BATANE K LIYE DHANYABAD

Sarvagya Bharill said...

My pleasure